Email ID : {{site_email}}
Contact Number : {{site_phone}}

तुला राशिफल 2016

 तुला राशिफल 2016

अपने भाग्य व् भविष्य जानने का सबसे सटीक तरीका राशि का राशिफल होता है राशिफल द्वारा जीवन की कई घटनाओं के विषय में आप पूर्वानुमान लगा सकते हैं व् उसके लिए आप सतर्क रहते है की आपका आने वाला भविष्य कैसा रहेगा. राशिफल 2016 (Rashifal 2016) के द्वारा आप भी जान लीजिए साल 2016 आपके लिए कैसा रहेगा और जाने अपने नौकरी , प्यार, व्यापार, कारोबार, और स्वास्थ्य आदि के बारे में , अगर कोई समस्या नज़र आ रही है तो उसके अचूक उपाय के बारे जाने|

 

तुला राशि : इस साल आर्थिक दृष्टिकोण से व्यापार व् धन के लिए अनुकूल रहेगा आपको अचानक धन प्राप्ति का योग है वर्ष के पूर्वार्द्ध में धनागमन के योग बने हुए हैं उसके साथ-साथ पैतृक धन मिलने के योग भी बन रहे हैं, यदि किसी नये कार्य में धन निवेश करना चाहते है तो उसमें लाभ प्राप्त होगा। वर्ष के उत्तरार्द्ध में कोई बड़ा निवेश न करें। यदि निवेश करना पड़े तो बहुत सोच-विचार कर ही निर्णय लें नहीं तो इच्छित लाभ की प्राप्ति नहीं होगी। पैसों के लेन-देन में जल्दबाजी ना करें। दोस्तों या किसी भरोसेमंद से धोखा मिलने की आशंका है। प्रॉपर्टी में निवेश से पहले किसी बड़े-बुजुर्ग की सलाह आपके लिए फायदेमंद हो सकती है। फिजूलखर्ची और कर्जा लेने से बचें ,परिवार में किसी सदस्य का स्वास्थ्य खराब होगा जिसमें आपका धन खर्च हो सकता है अपने धन को व्यर्थ में न खर्च करे ।

 

तुला राशि के जातको का व्यापार 2016 में कैसा रहेगा :तुला राशि के जातको को इस साल व्यापार के लिए अच्छा साबित होगा अगर पैसे को निवेश करना चाहते है तो अपने पैसे को सोच कर निवेश करे । कारोबारियों के लिए ये साल फायदा वाला रहेगा । आपको अपनी कार्य सैली में थोड़ा बदलाव लेन की जरुरत है बिना वजह फिजूल खर्चे से बचे ।

 

तुला राशि के जातको का नौकरी 2016 में कैसा रहेगा :नौकरी-पेशे में लगे हुए तुला राशि के जातको के लिए वर्ष 2016 सामान्य रहने वाला है। इस दौरान यदि आपको कोई लाभ नहीं प्राप्त होगा तो किसी प्रकार की हानि भी होती नहीं दिखाई दे रही है। वर्ष के शुरूआत में आपको खुशियां अवश्य मिलेंगी। ऑफिस में बॉस और सहकर्मियों का इसके साथ ही, वरिष्ठजनों और सहकर्मियों का भरपूर सहयोग मिलने की संभावना है। नौकरी की तलाश में लगे युवाओं को भी इस साल सफलता मिल सकती है। साथ ही प्रमोशन और सैलरी में बढ़ोत्तरी का भी योग है आप अपना धैर्य न खोये वरना आर्थिक व् मानसिक परेशानिया हो सकती है ।

 

तुला राशि के जातको का शिक्षा और करियर 2016 में कैसा रहेगा :वर्ष 2016 तुला राशि के छात्रों के लिए अत्यंत शुभ साबित रहेगा । परीक्षा के परिणाम अनुकूल होंगे। पूरे साल सितारे आपके साथ हैं, मन लगाकर तैयारी करने से परिणाम मनमाफिक होंगे आपकी मेहनत ही आपको कामयाब बनाएगी भाग्य के भरोसे न रहे । छात्रों के लिए यह साल सामान्य रहेगा। परीक्षाओं में सफलता पूरी तरह मेहनत पर निर्भर होगी। शिक्षकों और किसी बड़े का सहयोग मिल सकता है।

 

तुला राशि के जातको का प्यार और रिश्ते 2016 में कैसा रहेगा :तुला राशि के जातको को साल 2016 में प्रेम-संबंधों में सफलता मिलने की संभावना कम है नज़र आ रही है प्रेमी या प्रेमिका के साथ बातचीत करते समय क्रोध ना करें अन्यथा संबंध और भी खराब हो सकते हैं। आपको याद रखना चाहिए कि सुझ-बुझ और ठंडे दिमाग के साथ हैंडल किए गए रिश्ते जरूर कामयाब होते हैं।अविवाहितों को अच्छे रिश्ते के लिए और इंतजार करना पड़ सकता है। लेकिन समय आने पर अच्छे रिश्ते अवश्य आएंगे इसलिए कोई भी निर्णय लेते समय धैर्य रखे।

 

तुला राशि के जातको का स्वास्थ परिवार 2016 में कैसा रहेगा :तुला राशि के जातको पर वर्ष 2016 में शनि की दशा है। इस कारण कई क्षेत्रों में थोड़ा परेशान होना पड़ सकता है। स्वास्थ्य भी ऐसा ही एक क्षेत्र है जहां आपको परेशान होना पड़ सकता है। मौसमी बिमारियों से बचाव का उपाय पहले से कर के रखें। बीमारी के गंभीर होने से पहले उसके प्रति सचेत रहना उचित होगा। यदि कोई पुरानी बीमारी नहीं है तो सामान्यतः स्वास्थ्य अच्छा रहेगा यदि कोई पुरानी बीमारी है, तो साल के दूसरे भाग में स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान रखें।

 

वास्तु व् दान टिप्स :तुला राशि के जातक को गरीबो को नीले व् हरे वस्त्र व् मिठाई दान करना चाइये और शुक्र देवता का यन्त्र को घर पूजन करने से घर की वास्तु दोष का निवारण हो जाता है ।

 

उपाय व् मंत्र :तुला राशि वाले जातक को नित्य हनुमान देवता की पूजा करनी चाहिए और गरीबो व् असहाय लोगो की सहायता करनी चाहिए आपके लिए शुक्र व् हनुमान जी और सरस्वती देवी की उपासना फायदेमंद होगी ,शुभ रंग हरा व् नीला रहेगा |

 

मंत्र :ओम हनुमंत नमः मंत्र का जाप १०८ बार करे सभी मनोकामनाए पूर्ण होगी ।