Email ID : {{site_email}}
Contact Number : {{site_phone}}

मिथुन राशिफल 2016

मिथुन राशिफल 2016

 

 

अपने भाग्य व् भविष्य जानने का सबसे सटीक तरीका राशि का राशिफल होता है राशिफल द्वारा जीवन की कई घटनाओं के विषय में आप पूर्वानुमान लगा सकते हैं व् उसके लिए आप सतर्क रहते है की आपका आने वाला भविष्य कैसा रहेगा. राशिफल 2016 (Rashifal 2016) के द्वारा आप भी जान लीजिए साल 2016 आपके लिए कैसा रहेगा और जाने अपने नौकरी , प्यार, व्यापार, कारोबार, और स्वास्थ्य आदि के बारे में , अगर कोई समस्या नज़र आ रही है तो उसके अचूक उपाय के बारे जाने |

 

 

मिथुन राशि : 2016 की शुरुआत में मिथुन राशि के जातको को कुछ आर्थिक परेशानियों से गुजरना पड़ सकता है। वर्ष के अंत में हालांकि समस्याएं खत्म हो जाएंगी। थोड़े उतार-चढ़ाव के साथ घर की आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। आय के अन्य स्त्रोत हासिल होंगे। इस वर्ष यदि आप महँगी वस्तुएं नकदी रूप में खरीदे तो आपके लिए अच्छा साबित होगा।यदि शेयर बाजार से जुड़े हैं तो अच्छे लाभ मिलने की उम्मीद बन रही है। आप नयी संपत्ति या वाहन आदि के क्रय में भी निवेश करेंगे। इस साल पैसा आता-जाता रहेगा इसलिए अधिक समस्या महसूस नहीं होगी, आप अपने दोहरे चरित्र से दुसरो को परेशान कर सकते है ।

 

 

मिथुन राशि के जातको का व्यापार 2016 में कैसा रहेगा : व्यापार के द्रिस्टीकोण से साल २०१६ मिथुन राशि के जातको के अच्छे संकेत साथ लाभ देगा , इस वर्ष आपको व्यापार में नए मित्रो और सहपाठी मिलेंगे आप पार्टनरशिप भी कर सकते है , नए कारोबार में पैसे निवेश करने पर लाभ होने की संभावना है यदि शेयर बाजार से जुड़े हैं तो अच्छे लाभ मिलने की उम्मीद बन रही है। आप नयी संपत्ति या वाहन आदि के क्रय में भी निवेश करेंगे, परन्तु पैसे को धयान पूर्वक खर्च करे फ़िज़ूल खर्चे न करे ।

 

 

मिथुन राशि के जातको का नौकरी 2016 में कैसा रहेगा : मिथुन राशि के छात्रों पुरे साल थोड़ीअधिक मेहनत करनी होगी। नौकरी करने वाले अपने कार्यस्थल पर कार्य में बढ़ोत्तरी होगी, जिससे आप पर काम का दबाव अधिक हो सकता है। ऐसी स्थिति में आपको धैर्य और बुद्धिमत्ता से अपना काम संभालना होगा। साल के मध्य में आपकी सारी परेशानियां समाप्त होती दिखाई देंगी व आपको आपकी मेहनत के लिए सम्मान और सराहना मिलने की उम्मीद है। यह वर्ष मीडिया, आईटी और इंजीनियरिंग क्षेत्र में कार्यरत लोगों के लिए भी काफी शुभ होगा। जॉब में प्रमोशन मिलने के आसार बनते धिक् रहे है|

 

 

मिथुन राशि के जातको का शिक्षा और करियर 2016 में कैसा रहेगा : मिथुन राशि के जातक को वर्ष 2016 शिक्षा व् छात्र के लिए अच्छा रहेगा परन्तु आपको कड़ी मेहनत करनी होगी , प्रतियोगी परीक्षाओं के परिणाम में थोड़ा विलम्भ हो सकता है परिश्रम के बाद निश्चित रूप से ही सफलता मिलेगी पढ़ाई में पिता का सहयोग बना रहेगा ।

 

 

मिथुन राशि के जातको का प्यार और रिश्ते 2016 में कैसा रहेगा : वर्ष 2016 मिथुन राशि के जातको के लिए प्रेम-संबंधों में मिठास घोलने वाला हो सकता है । इस साल आपके प्रेम संबंध में सुधार होने की संभावना दिख रही है साल के शुरूआत में रिश्तों को लेकर थोड़ा परेशान होना पड़ सकता है लेकिन साल मध्य में सबकुछ ठीक हो जायेगा पति पत्नी का एक दूसरे पर विश्वाश की जीवन का मूल मंत्र है रिश्तों में शक को आने ना दें।

 

 

मिथुन राशि के जातको का स्वास्थ परिवार 2016 में कैसा रहेगा : वर्ष २०१६ मिथुन राशि के जातको को अपने सेहत के मामले थोड़ा सतर्क रहना पड़ेगा। वर्ष के शुरूआत में स्वास्थ्य बिगड़ने की संभावना है। इस समय गलत खान-पान के कारण आँत, लिवर, किडनी, पेट या रक्त जनित समस्याएं हो सकती है। खान-पान के प्रति सजग रहकर इन समस्याओं से बचा जा सकता है। इस साल मीन राशि के जातकों को अपनी जीवनशैली में सुधार करना चाहिए। वर्ष के उत्तरार्द्ध में रोगों का नाश होगा तथा आपकी कार्य क्षमताएं विकसित होंगी।परन्तु नियमित खान पान से आप अपने आप को बीमारी से दूर रह सकते है ।

 

 

वास्तु व् दान टिप्स : मिथुन राशि के जातक को गरीबो को हरे व् नील वस्त्र व् मिठाई , हरी दाल दान करना चाइये और बुध देवता का यन्त्र को घर पूजन करने से घर की वास्तु दोष का निवारण हो जाता है ।

 

 

उपाय व् मंत्र : मिथुन राशि वाले जातक को नित्य बुध देवता की पूजा करनी चाहिए और गरीबो असहाय ,वृद्ध की सहायता करनी चाहिए आपके लिए बुध देवता , विष्णु जी और माँ दुर्गा देवी की उपासना फायदेमंद होगी ,शुभ रंग लाल व् पिला रहेगा |

 

 

मंत्र : " (बुध ध्यान मन्त्र). पीताम्बरः पीतवपुः किरीटी चतुर्भुजो दण्डधरश्च हारी । चर्मासिधृक् सोमसुतो ...मंत्र का जाप १०८ बार करे सभी मनोकामनाए पूर्ण होगी ।