Email ID : {{site_email}}
Contact Number : {{site_phone}}

मीन राशिफल 2016

मीन राशिफल 2016

 

 

अपने भाग्य व् भविष्य जानने का सबसे सटीक तरीका राशि का राशिफल होता है राशिफल द्वारा जीवन की कई घटनाओं के विषय में आप पूर्वानुमान लगा सकते हैं व् उसके लिए आप सतर्क रहते है की आपका आने वाला भविष्य कैसा रहेगा. राशिफल 2016 (Rashifal 2016) के द्वारा आप भी जान लीजिए साल 2016 आपके लिए कैसा रहेगा और जाने अपने नौकरी , प्यार, व्यापार, कारोबार, और स्वास्थ्य आदि के बारे में , अगर कोई समस्या नज़र आ रही है तो उसके अचूक उपाय के बारे जाने |

 

 

मीन राशि : वर्ष २०१६ मीन राशि के कारोबारियों को व्यापार में अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। इस वर्ष प्रचुर मात्रा में धनागम होगा। जमा पूंजी में वृद्धि में होगी। रत्नाभूषण की प्राप्ति होगी। साल के शुरुआती महीनों में थोड़ी परेशानी आ सकती है लेकिन अगस्त के महीने के बाद समय अनुकूल है। आय के नए स्त्रोत मिल सकते हैं। मीन राशि के जातको को इस साल अपने करीबियों से पैसे के लेन-देन में सतर्क रहना चाहिए अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है किसी पर अन्धविश्वास न करे वार्ना धोका हो सकता है ।

 

 

मीन राशि के जातको का व्यापार 2016 में कैसा रहेगा : इस वर्ष प्रचुर मात्रा में धनागम होगा। जमा पूंजी में वृद्धि में होगी। रत्नाभूषण की प्राप्ति होगी। साल के शुरुआती महीनों में थोड़ी परेशानी आ सकती है लेकिन अगस्त के महीने के बाद समय अनुकूल है। आय के नए स्त्रोत मिल सकते हैं। मीन राशि के जातको को इस साल अपने करीबियों से पैसे के लेन-देन में सतर्क रहना चाहिए अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है ।

 

 

मीन राशि के जातको का नौकरी 2016 में कैसा रहेगा : मीन राशि के नौकरीपेशा जातको को वर्ष 2016 में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि अगस्त के बाद अच्छी नौकरी और प्रमोशन आदि की सभी संभावनाएं हैं। वर्ष 2016 में आपको नौकरी से संबंधित थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता। इसका मतलब ये बिलकुल नहीं है कि आपको अच्छी नौकरी नहीं मिलेगी। अगस्त माह के बाद अच्छी नौकरी का योग है। परंतु जब तक आपको नई नौकरी न मिले पुरानी नौकरी से इस्तीफा नहीं देना चाहिए। ऐसा करने से आपको अगली जॉब के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।

 

 

मीन राशि के जातको का शिक्षा और करियर 2016 में कैसा रहेगा : इस राशि के जातको को घर से दूर जाकर पढ़ाई करने का योग बन रहा है नौकरीपेशा लोगों के लिए वर्ष 2016 बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है। कुछेक परेशानियों को छोड़ दिया जाए तो शेष वर्ष शुभ साबित होगा। इस वर्ष नौकरी पेशा लोगों की तरक्की के प्रबल योग हैं, मेहनत करते रहें और निराश ना हों। नौकरी से संबंधित किसी भी मामले में यह वर्ष आपके लिए बेहतर साबित होगा। नौकरी की तलाश में लगे युवाओं को भी इस साल अवश्य सफलता मिलेगी। करियर में अच्छा स्टार्ट मिलने की संभावना है। चिकित्सा, तकनीकी, वाणिज्य आदि क्षेत्रों के लिए अनुकूल समय रहेगा। वकील, जज एवं कानून से जुड़े लोगों को विशेष लाभ प्राप्त होगा।

 

 

मीन राशि के जातको का प्यार और रिश्ते 2016 में कैसा रहेगा : मीन राशि के जातको के लिए प्रेम संबंधों की दिशा में वर्ष 2016 कुछ खास नहीं दिखाई दे रहा है। साल के शुरुआती महीनों में प्यार में कई पापड़ बेलने पड़ सकते हैं , अगर आपके दिल में किसी के लिए कुछ है तो उसे अगस्त तक संभाल कर रखें, साल के दूसरे भाग में प्यार के लिए अनुकूल योग हैं। इस दौरान रिश्तों में मधुरता और मजबूती आएगी। प्रेम संबंधों में होने वाली गलतफहमी से बचें अन्यथा समस्या हो सकती है। किसी के विषय में राय बनाने में जल्दबाजी ना करें इससे किसी की भावनाओं को ठेस पहुंच सकता है।आपका दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा पुरे वर्ष आप अपने साथी से मधुर सम्बन्ध रहेंगे ।

 

 

मीन राशि के जातको का स्वास्थ परिवार 2016 में कैसा रहेगा : वर्ष २०१६ मीन राशि के जातको को अपने सेहत के मामले थोड़ा सतर्क रहना पड़ेगा। वर्ष के शुरूआत में स्वास्थ्य बिगड़ने की संभावना है। इस समय गलत खान-पान के कारण आँत, लिवर, किडनी, पेट या रक्त जनित समस्याएं हो सकती है। खान-पान के प्रति सजग रहकर इन समस्याओं से बचा जा सकता है। इस साल मीन राशि के जातकों को अपनी जीवनशैली में सुधार करना चाहिए। वर्ष के उत्तरार्द्ध में रोगों का नाश होगा तथा आपकी कार्य क्षमताएं विकसित होंगी।परन्तु नियमित खान पान से आप अपने आप को बीमारी से दूर रह सकते है ।

 

 

वास्तु व् दान टिप्स : मीन राशि के जातक को गरीबो को पीले वस्त्र व् मिठाई , पीले दाल दान करना चाइये और बृहस्पति देवता का यन्त्र को घर पूजन करने से घर की वास्तु दोष का निवारण हो जाता है ।

 

 

उपाय व् मंत्र : मीन राशि वाले जातक को नित्य बृहस्पति देवता की पूजा करनी चाहिए और गरीबो असहाय ,वृद्ध की सहायता करनी चाहिए आपके लिए गुरु देवता , विष्णु जी और माँ दुर्गा देवी की उपासना फायदेमंद होगी ,शुभ रंग लाल व् पिला रहेगा |

 

 

मंत्र : " ओम झरम झरीं जरौं सह गुरवे नमः " मंत्र का जाप १०८ बार करे सभी मनोकामनाए पूर्ण होगी ।