Email ID : {{site_email}}
Contact Number : {{site_phone}}

कुम्भ राशिफल 2016

 कुम्भ राशिफल 2016

 

 

अपने भाग्य व् भविष्य जानने का सबसे सटीक तरीका राशि का राशिफल होता है राशिफल द्वारा जीवन की कई घटनाओं के विषय में आप पूर्वानुमान लगा सकते हैं व् उसके लिए आप सतर्क रहते है की आपका आने वाला भविष्य कैसा रहेगा | राशिफल 2016 (Rashifal 2016) के द्वारा आप भी जान लीजिए साल 2016 आपके लिए कैसा रहेगा और जाने अपने नौकरी , प्यार, व्यापार, कारोबार, और स्वास्थ्य आदि के बारे में , अगर कोई समस्या नज़र आ रही है तो उसके अचूक उपाय के बारे जाने |

 

 

कुम्भ राशि : वर्ष 2016 में कुंभ राशि के जातको की आर्थिक स्थिति सामान्य रहने वाली है। इस साल दूसरों की मदद करने से पहले अपनी स्थिति के बारे में विचार कर लें। फिजूलखर्ची के कारण आपको आने वाले समय में परेशानी हो सकती है। इस समय बचाया गया धन आपको आने वाले समय में फायदा देगा। कुंभ राशि के जातकों को साल के दूसरे भाग में पैसों के लेन-देन के प्रति बेहद सजग रहना चाहिए। जमीन जायदाद संबंधी कार्यों में सफलता मिलेगी।

 

 

कुम्भ राशि के जातको का व्यापार 2016 में कैसा रहेगा : वर्ष २०१६ व्यापारियों और बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए बेहद उत्तम साबित हो सकता है। पाटर्नरशिप के काम में ईमानदारी बरतें अन्यथा नुकसान हो सकता है। साल के दूसरे भाग में यानि अगस्त के बाद बिजनेस में कुछ समस्याएं हो सकती हैं लेकिन यह अल्पकालीन होंगी। मुश्किल समय में किसी से वाद-विवाद करने से बचें।पैसे के लें देने में सतर्कता बरते ।

 

 

कुम्भ राशि के जातको का नौकरी 2016 में कैसा रहेगा : कुम्भ राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए वर्ष 2016 बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है। कुछेक परेशानियों को छोड़ दिया जाए तो शेष वर्ष शुभ साबित होगा। इस वर्ष नौकरी पेशा लोगों की तरक्की के प्रबल योग हैं, मेहनत करते रहें और निराश ना हों। नौकरी से संबंधित किसी भी मामले में यह वर्ष आपके लिए बेहतर साबित होगा। नौकरी की तलाश में लगे युवाओं को भी इस साल अवश्य सफलता मिलेगी। करियर में अच्छा स्टार्ट मिलने की संभावना है। चिकित्सा, तकनीकी, वाणिज्य आदि क्षेत्रों के लिए अनुकूल समय रहेगा। वकील, जज एवं कानून से जुड़े लोगों को विशेष लाभ प्राप्त होगा कुल मिला कर यह साल आपको तरकी और प्रमोशन दोनों अच्छे संकेत है ।

 

 

कुम्भ राशि के जातको का शिक्षा और करियर 2016 में कैसा रहेगा : नौकरीपेशा लोगों के लिए वर्ष 2016 बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है। कुछेक परेशानियों को छोड़ दिया जाए तो शेष वर्ष शुभ साबित होगा। इस वर्ष नौकरी पेशा लोगों की तरक्की के प्रबल योग हैं, मेहनत करते रहें और निराश ना हों। नौकरी से संबंधित किसी भी मामले में यह वर्ष आपके लिए बेहतर साबित होगा। नौकरी की तलाश में लगे युवाओं को भी इस साल अवश्य सफलता मिलेगी। करियर में अच्छा स्टार्ट मिलने की संभावना है। चिकित्सा, तकनीकी, वाणिज्य आदि क्षेत्रों के लिए अनुकूल समय रहेगा। वकील, जज एवं कानून से जुड़े लोगों को विशेष लाभ प्राप्त होगा।

 

 

कुम्भ राशि के जातको का प्यार और रिश्ते 2016 में कैसा रहेगा : कुंभ राशि के जातको के लिए वर्ष 2016 प्रेम-संबंधों के मामले में सामान्य रहेगा। दैनिक जीवन में अत्यधिक व्यस्त होने के कारण जीवनसाथी को अधिक समय नहीं दे पाएंगे, यह बात रिश्ते में खटास डाल सकती है। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में पारदर्शिता रख इसे मजबूत बनाया जा सकता है अपनी लव लाइफ में इस साल शक को बीच में ना लाएं, अन्यथा स्थिति बेहद पेचीदा हो सकती है।

 

नया रिश्ता बनाने और किसी को प्रपोज करने के लिए यह साल बेहतरीन है।अगर आप अविवाहित है तो तो इस साल आपका विवाह हो सकता है ।

 

 

कुम्भ राशि के जातको का स्वास्थ परिवार 2016 में कैसा रहेगा : वर्ष 2016 कुंभ राशि के जातको के लिए स्वास्थ्य के स्तर पर बेहतरीन साबित हो सकती है। साल के अधिकांश समय किसी तरह की समस्या नहीं होगी। वर्ष के कुछ महीनों में थोड़ी-बहुत परेशानी हो सकती है। बुरी आदतों, अनियमित जीवनशैली, शराब आदि से दूर रहने का प्रयास करें। खान-पान और मौसम से होने वाली बीमारियों के योग हैं लेकिन यह कुछ ही समय के लिए आपको परेशान कर सकते हैं। इस वर्ष हो सकता है आप शराब, सिगरेट जैसे नशों की तरफ आकर्षित हों लेकिन ऐसा होने से खुद को बचाएं। किसी भी जोखिम भरे काम में सतर्कता बरते और सावधान रहे ।

 

 

वास्तु व् दान टिप्स : कुम्भ राशि के जातक को गरीबो को वस्त्र व् मिठाई , काला तिल दान करना चाइये और शनि देवता का यन्त्र को घर पूजन करने से घर की वास्तु दोष का निवारण हो जाता है ।

 

 

उपाय व् मंत्र : कुम्भ राशि वाले जातक को नित्य शनि देवता की पूजा करनी चाहिए और गरीबो असहाय ,वृद्ध की सहायता करनी चाहिए आपके लिए शनि देवता , जी और काली देवी की उपासना फायदेमंद होगी ,शुभ रंग लाल व् काला रहेगा .

 

 

मंत्र : ॐ ऐं हीं श्रीं श्नैश्चराय नमः मंत्र का जाप १०८ बार करे सभी मनोकामनाए पूर्ण होगी ।