Email ID : {{site_email}}
Contact Number : {{site_phone}}

धनु राशिफल 2016

धनु राशिफल 2016

 

 

अपने भाग्य व् भविष्य जानने का सबसे सटीक तरीका राशि का राशिफल होता है राशिफल द्वारा जीवन की कई घटनाओं के विषय में आप पूर्वानुमान लगा सकते हैं व् उसके लिए आप सतर्क रहते है की आपका आने वाला भविष्य कैसा रहेगा. राशिफल 2016 (Rashifal 2016) के द्वारा आप भी जान लीजिए साल 2016 आपके लिए कैसा रहेगा और जाने अपने नौकरी , प्यार, व्यापार, कारोबार, और स्वास्थ्य आदि के बारे में , अगर कोई समस्या नज़र आ रही है तो उसके अचूक उपाय के बारे जाने |

 

 

धनु राशि : धनु राशि के जातको को वर्ष २०१६ में व्यापारियों व् कारोबारियों के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। धनु राशि के जातकों को वर्ष के अंतिम दिनों में थोड़ा सतर्क रहकर निवेश करना चाहिए वरना नुकसान हो सकता है किसी नजदीकी रिस्तेदार से धोका होने की संभावना हो सकती है और अपने विवेक को न खोये धैर्य रखे । इस साल शुरुआत में थोड़ी आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है लेकिन वर्ष के अंत तक यह खत्म हो जाएंगी। किसी भी तरह का फैसला लेने से पहले उसके अच्छे और बुरे परिणामों के बारे में विचार कर लें। साल 2016 में फिजूलखर्ची से बचें अन्यथा वर्ष के अंत में आर्थिक समस्या हो सकती है। किसी भी प्रकार के लेन-देन में आपको थोड़ी सावधानी बरतनी चाहिए क्योंकि अपनों से धोखा मिलने की संभावना अधिक है।

 

 

धनु राशि के जातको का व्यापार 2016 में कैसा रहेगा : धनु राशि के जातको के कारोबारियों के लिए ये साल थोड़ा मंदा रहेगा । आपको अपनी कार्य सैली में थोड़ा बदलाव लेन की जरुरत है बिना वजह फिजूल खर्चे से बचे । 2016 व्यापार से अच्छा लाभ मिल सकता है। साल 2016 में आय के नए स्त्रोत मिलेंगे। इस साल लक्ष्मी जी वृश्चिक राशि के जातको पर बेहद प्रसन्न हैं, उन्हें इस साल छोटे व्यवसाय से भी अच्छा मुनाफा हो सकता है। मुसीबत के समय दोस्तों से भी पैसे मिल सकते है अपने क्रोध पर नियंत्रण रखे ।

 

 

धनु राशि के जातको का नौकरी 2016 में कैसा रहेगा : धनु राशि के जातक साल 2016 में नौकरीपेशा लोगों को थोड़ी परेशानी हो सकती है। ऑफिस में किसी के व्यवहार से आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। अपने गुस्से पर काबू रखकर इन परेशानियों से बच सकते है। अगस्त के महीने तक अपने गुस्से पर काबू रखें तो अच्छा होगा। सीनियर्स का सम्मान करें, आने वाले समय में आपको इनकी आवश्यकता पड़ सकती है। अपना ध्यान बेकार की बातो पर न दे अपने कर्रिएर व् जॉब पर ध्यान दे ।

 

 

धनु राशि के जातको का शिक्षा और करियर 2016 में कैसा रहेगा :छात्रों के लिए साल 2016 बेहद प्रभावशाली साबित हो सकता है। यदि गूढ़ विज्ञान और मनोविज्ञान में आपकी रुचि है तो उनके लिए समय अनुकूल है। जो लोग नये पाठ्यक्रम में प्रवेश लेना चाह रहे हैं तो समय अनुकूल है।आप प्रतियोगिता परीक्षा में सफल होंगे । वर्ष 2016 धनु राशि के छात्रों के लिए अत्यंत शुभ साबित रहेगा । परीक्षा के परिणाम अनुकूल होंगे। पूरे साल सितारे आपके साथ हैं, मन लगाकर तैयारी करने से परिणाम मनमाफिक होंगे आपकी मेहनत ही आपको कामयाब बनाएगी भाग्य के भरोसे न रहे । छात्रों के लिए यह अच्छा रहेगा परीक्षाओं में सफलता पूरी तरह मेहनत पर निर्भर होगी। शिक्षकों और किसी बड़े का सहयोग मिल सकता है।

 

 

धनु राशि के जातको का प्यार और रिश्ते 2016 में कैसा रहेगा :वर्ष 2016 में धनु राशि के जातकों के लिए प्रेम-संबंधों का अच्छा योग है। इस वर्ष प्रेम संबंधों में सफलता मिलने की पूरी संभावना है। अगर साल के शुरूआत में प्रेम संबंधों में कुछ परेशानी आए तो इससे घबराना नहीं चाहिए। अगस्त के बाद प्रेम संबंधों में सफलता के योग हैं। अगर किसी को प्रपोज करना चाहते हैं तो अगस्त तक का इंतजार करना चाहिए। रिश्तों में अगर कोई मनमुटाव या गलतफहमी हो तो उसे जल्द से जल्द दूर करने का प्रयास करना चाहिए।

 

 

धनु राशि के जातको का स्वास्थ परिवार 2016 में कैसा रहेगा : धनु राशि के जातको पर वर्ष 2016 में स्वास्थ को ले परेशान होना पड़ सकता है। स्वास्थ्य क्षेत्र व्यक्ति को बहुत सी मौसमी बिमारियों से परेशान हो सकता है । बीमारी के गंभीर होने से पहले उसके प्रति सचेत रहना उचित होगा। यदि कोई पुरानी बीमारी नहीं है तो सामान्यतः स्वास्थ्य अच्छा रहेगा यदि कोई पुरानी बीमारी है, तो साल के दूसरे भाग में स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान रखें। और नियमित व्याम करे ।

 

 

वास्तु व् दान टिप्स : धनु राशि के जातक को गरीबो को वस्त्र व् मिठाई , पीले दाल ,दान करना चाइये और गुरु देवता का यन्त्र को घर पूजन करने से घर की वास्तु दोष का निवारण हो जाता है ।

 

 

उपाय व् मंत्र : धनु राशि वाले जातक को नित्य गुरु देवता की पूजा करनी चाहिए और गरीबो असहाय ,वृद्ध की सहायता करनी चाहिए आपके लिए बृहस्पति देवता , जी और लक्ष्मी देवी की उपासना फायदेमंद होगी ,शुभ रंग लाल व् पिला रहेगा .

 

 

मंत्र : " ओम झरम झरीं जरौं सह गुरवे नमः मंत्र का जाप १०८ बार करे सभी मनोकामनाए पूर्ण होगी ।